शादी का लंहगा लेने जा रर्ही हैं, तो आप ध्यान रखे ये बातें

शादी एक लड़की के लिए बहुत मायने रखती है। आज के दौर में फैशन का दौर है। शादी में पहले ड्रेस सोची जाती है कि क्या पहने। जिस लड़की की शादी हो अपनी पसंद का लंहगा खरीदें, जिससे कि शादी के दिन वह बिल्कुल एक परी की तरह लगें और जिसे सभी देखते रह जाए।

जब लहंगा खरीदने जाती है तो उन्हें समझ नही आता कि किस तरह का लंहगा खरीदें या फिर उनके ऊपर कैसा अच्छा लगेगा। कभी-कभी होता है कि ठीक तरह या अपने फेयर के रंग को लहंगा न लेने से आपको बात में पछतावा होता है कि यह लंहगा आप पर ठीक नही लगता है। लंहगा लेना है तो याद रखें खरीदते समय ये बातें जिससें लहंगा चुनते समय समस्या उत्पन्न न हो।

1. जब भी आप अपने लिए लहंगा ले तो इस बात का ध्यान रखे कि आपकी स्किन का कलर, हाइट, शारिरीक बनावट कैसी है। क्योकि इसी से आप एक अच्छा लंहगा चुन सकती है। जिसे पहन कर आप बहुत खुबसूरत लगेगी।


2. अगर आपकी हाइट ज्यादा है और आप पतली है तो आप घेरदार लहंगा लें। जिससे आपकी हाइट ज्यादा नही लगेगी और आप अच्छी भी लगेगी।


3. लंहगा चुनते समय रंग का सबसे ज्यदा ख्याल रखे है जिससे कि आप उसे पहने तो सुंदर लगे। इसीलिए अगर आपका रंग फेयर है यानी कि गोरा है तो आप किसी भी रंग का लहंगा ले सकती है। आप पर सभी रंग अच्छे लगेगे। आप चाहे तो सॉफ्ट पेस्टल, पिंक, पीच या लाइट सॉफ्ट ग्रीन कलर या फिर डार्क कलर ले सकती है। यह कलर आप पर अच्छे लगेगे।


4. अगर हाइट कम है या फिर आपकी हेल्थ ज्यादा है तो आप घेरदार लहंगा के बिल्कुल न ले। क्योंकि इससे हाइट और मोटापा ज्यादा दिखाई देगा। साथ ही ध्यान दे कि लहंगा में जो डिजाइन हो वह बारीक कढ़ाई की या डिजाइन का हो।


5. लहंगा इतना भी भारी न हो कि उसे आप संभाल न सकें। अपने वजन के अनुसार ही लहंगे का चुनाव करें ताकि आप अपनी ही शादी में असहज न दिखाई दें।


6 अगर आपका रंग डस्की है तो आप ब्राइट कलर का लहंगा चुने। इसके अलावा आप मजेंटा, लाल, नारंगी, नीला रंग भी चुन सकती है।

CLICK HERE